Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Tuesday, 29 August 2017

स्वाट टीम ने 12 लाख के जाली नोट पकड़े, नकली नोट की मशीन भी जब्त



कानपुर29.8.2018 - कानपुर देहात की स्वाट टीम ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है

इनके पास से 12 लाख 39 हजार रुपये के नकली नोट पकडे गए है। साथ ही नोट छापने वाले उपकरण भी बरामद हुए है। पकडे गए अभियुक्तों से पुलिस जानकारी जुटाने में लगी है कि यह नोट कहाँ चलाये गए हैं। इसके साथ ही इनकी सप्लाई कहां-कहां की जा रही थी। औऱ गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों की मदद से कहिंजरी नामक गाँव औऱ उसके आस पास के गाँव के इनके गैंग में शामिल औऱ भी लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है ।

मुखबिर की सूचना पर कानपुर देहात की स्वाट टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुखबिर ने स्वाट टीम को सूचना दी कि कहिजरी गाँव में अश्वनी कुमार नाम का युवक जनसेवा केंद्र की आड़ में नकली नोट छापने का कारोबार कर रहा है। इस सूचना पर स्वाट टीम ने योजनाबद्ध तरीके से जनसेवा केंद्र पर छापेमारी की जहां से पुलिस को बड़ी मात्र में दो हजार के 600 नकली नोट मिले यह नोट 12 लाख रुपये थे ,और 500 के 79 नोट थे जो लगभग 39 हजार रुपये थे और कुछ अधबने नोट थे। वहीं मौके से पुलिस को एक प्रिंटर ,दो लैपटॉप ,डिब्बा स्क्रू ड्राइवर ,स्टील की कैची ,विभिन्न कलर की इंक ,पेपर शीट ,टीम मोबाइल और तीन अभियुक्तों अश्वनी कुमार ,राज कुमार और जय प्रताप को गिरफ्तार किया है।

No comments:

Post a Comment