Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 31 August 2017

कांग्रेसियो ने उर्सला अस्पताल गेट पर दिया धरना



कानपुर नगर,31-08-2018 कानपुर नगर कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व में एक विशाल धरना उर्सला अस्पताल के गेट पर दिया गया। 

इस अवसर पर राज्यपाल को दिये गये ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था में रोटी कपडा व मकान की मूलभत आवश्यकता के साथ शिखा व स्वास्थ्य की गारण्टी आदर्श शासन व्यवव्स्थ होती है लेकिन कानपुर सहित पूरे उ0प्र0 में इन आवश्यक आवश्यकताओं परे सरकारी व्यवस्था पूर्णतया ध्वस्त ही नही चैपट है। कहा उर्सला अस्पताल जहां पर व्याप्त जवलंत समस्याओं से मरीज ही नही तीमारदार भी जूझ रहे है।
कहा गया कि हैलट और उर्सला दोनो ही अस्पतालों सहित अन्य सभी सरकारी असपतालों मेमं नर्सिग होम के दलालों का साम्राज्य कायम है जो विकित्सको को विशेष सुख सुविधा मुहैया ही नही कराते बल्कि एवज में परेशान मरीजों को बरगलाकर उनहे चिकित्सकों की सहमति से प्राइवेट नर्सिंग होगमो में भर्ती होने पर मजबूर करते है। इस अस्पतालों में गंदगी का साम्राज्य है, मेडिकल कचरे को नष्ट नही किया जा रहा है। दवा कं0 के एमआर व प्रतिनिधी यहां डटे रहते है और मरीजों को बाहर से दवाइयां लिखी जा रही है। उक्त अस्पतालों से सम्ब0 महिला अस्पतालों में भी भ्रष्ट आचरण का बोलबाला है। सरकारी अस्पतालों मेें आये दिन एक्स रे मशीन, एमआरआइई मशीन, अल्ट्रासाउण्ड मशीन आदि खराब बताकर कमीशन के लालच में बाहर से जांच कराने को लिख जा रहा है जिससे गरीब व असहाय मरीज ससती चिकितसा से वंिचंत हो रहा है। कहा गया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्यवाही किये जाना आवश्यक है। इस अवसर पर संजय शाह, शंकर दत्त मिश्रा, केके तिवारी, त्रिलोकी त्रिवेदी, अमिताभ मिश्रा, नौशाद आलम, अमरीश सिंह, दिनेश बाजपेई, महेश दीक्षित, आलोक चैबे, सुबोध बाजपेई, कमल जायसवाल, कृपेश त्रिपाठी, संदीप षुक्ला, सोहिहत अन्सारी, अवधेश गुप्ता, पवन गुप्ता, ब्रजेश त्रिपाठी आदि कांग्रेसीजन उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment