Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Monday, 28 August 2017

कानपुर - रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा गया श्रम विभाग का बाबू

कानपुर 24 अगस्त 2017 (राजेंद्र केशरवानी ). श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन करने के बदले में घूस लेते श्रम विभाग के एक बाबू को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। विजिलेंस ने उसके पास से दिये गये रिश्वत के रूपये बरामद कर लिया है.


श्रम विभाग में कार्यरत स्टेनो बाबू चन्दशेखर लेबर के रजिस्ट्रेशन करने के बदले में सभी से घूस की मांग कर रहा था। पीड़ित भीमसेन निवासी सतीश भी अपना रजिस्टेशन कराने के लिये श्रम विभाग पहुंचा। जहां बाबू चन्द्रशेखर ने उसे काफी दिनो तक टहलाया और जब सतीश परेशान हो गया तब उसने बाबू से काम कैसे होगा के बारे में पूछा। जिस पर बाबू चन्दशेखर ने सतीश से 6 हजार की रिश्वत मांगी। सतीश बाबू को रिश्वत देने के लिये तैयार हो गया।

सतीश इस भ्रष्टाचार के मामले को लेकर एसपी विजिलेंस संजय कुमार के पास गया और प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर उन्होंने अपनी टीम को भेज कर छापेमारी करवायी और रिश्वत लेते हुए बाबू चन्द्रशेखर को रंगे हाथ पकड़ लिया और उसे थाना काकादेव ले आयी। विजिलेंस ने आरोपी बाबू के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। पकड़ने वाली विजिलेंस टीम में मुख्य रूप से टीम लीडर प्रदीप यादव, निरीक्षक एस.एन.त्रिपाठी, संजय भदौरिया, आनन्द मोहन पाठक, सीमा सिंह, एचसीपी रणवीर, सुभाष, आरक्षी रामलखन व यादवेन्द्र रहे।

No comments:

Post a Comment