Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Monday, 28 August 2017

बलरामपुर हॉस्पिटल में बढ़ा मरीज़ों की सुविधाओं का दायरा


लखनऊ 28 अगस्‍त 2017. बलरामपुर हॉस्पिटल में बुद्धवार को अस्पताल प्रशासन ने मरीज़ों की असुविधा को देखते हुए नेफ्रोलॉजी विभाग में मरीज़ों के लिए सुविधाओं का दायरा बढ़ाते हुए कुछ नई व्‍यवस्थाऐं की हैं। बुद्धवार को बलरामपुर अस्पताल में गुर्दे के रोग से पीड़ित मरीज़ों की असुविधाओं को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने नेफ्रोलॉजी विभाग में की हैं।

कुछ नई व्‍यवस्थाऐं जिसमें सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में कुछ रूम में अतिरिक्त बेड बढ़ाए गए हैं जगह का सही उपयोग करते हुए मरीज़ों को दी है नई सौग़ात बलरामपुर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिक्षक  ने बताया की सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में कुछ रूम में पहले ए.सी न होने की वजह से काफ़ी परेशानी होती थी। किसी किसी मरीज़ को जलन की समस्या उत्पन हो जाती थी जो की अब ए.सी रूम होने की वजह से नहीं होगी। ए.सी रूम में मरीज़ों के साथ साथ एक तीमारदार भी आराम से रह सकता है नीचे मरीज़ का डायलेसिस करने के बाद उसे ऊपर के ए सी रूम में भेज दिया जायेगा मरीज़ों को दूर वार्ड में भी नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही चिकित्सको को भी इलाज करने में सुविधा होगी।
ब्लड सैम्पल लेने का समय भी अब 24 घंटे कर दिए जाने से इलाज में आसानी होगी मरीज़ यदि अपना मोबाईल फ़ोन नं देता है तो मरीज़ की रिपोर्ट मरीज़ को उसके मोबाईल पर मैसेज द्वारा मिलेगी जिसमें एक लिंक होगा लिंक पर क्‍ल‍िक करते ही उसकी रिपोर्ट मोबाईल पर आ जायेगी ये सुविधा पूरी तरह से निःशुल्क होगी। सनद रहे की लखनऊ के बलरामपुर हास्पिटल में काफी समय से मिल रही अनियमितताओं एवं मरीजों एवं तीमारदारों को हो रही असुविधा की शिकायतों के बाद तथा इस आशय की लगातार समाचार पत्रों में छप रही खबरो का संग्यान  लेते हुए प्रशासन नींद से जागा है तथा अनेक स्‍तरों पर सुधारवादी प्रक्रीयायें शुरू हुई हैं।



No comments:

Post a Comment