Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 31 August 2017

सडक पर बने वाहन स्टैण्ट से यातायात व्यवस्था ठप्प



कानपुर नगर31-07-2017, कानपुर कचेहरी परिसर के बाहर यूं तो अधिवक्ताओ, कोर्ट में कार्यरत कर्मचारियों व अगंतुको के वाहन खडे होते है। लेकिन एसएसप कार्यालय के सामने वाली सडक पर व्यवस्थित वाहन स्टैण्ड है 

लेकिन अन्य किसी स्थान पर नही है। अधिवक्ताओं के साथ कर्मचारियों और आगंतुको के वाहन बेतरतीब ढंग से सडक पर खडे रहते है जिससे सारा दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। कई बार इस समस्या के लिए बातें तो की गयी लेकिन समस्या का पुख्ता कोई हल आज तक नही निकल सका। वहीं कलेक्ट्रेट गेट से किसी प्रकार के वाहन को अन्दर न जाने देने के आदेश के बाद जगृति चैराहे से सरसैया घाट जाने वाली रोड के दोनो ओर वाहन स्टैण्ड बना दिया गया।
कचेहरी में अधिवक्ताओ तथा काम करने वाले कर्मचारियों के वाहन सहित यहां आने वाले हजारो वाहन काफी समय से यातायात व्यवस्था में बाधक इस लिए बने है कि इन वाहनो को खडा करने के लिए समुचित व्यवस्था नही हो पायी है। कहीं स्टैण्ड में तो कहीं ऐसे ही सडक के किनारे वाहन खडे कर दिये जाते है, जिससे सारा दिन जाम लगा रहता है। एसएसपी कार्यालय के बाहर कारे खडी होती है तो सामने वीआईपी रोड जाने वाले मार्ग के दोनो तरफ, गोरा कब्रिस्तान के सामने, शताब्दी गेट के सामने वाली गली में स्टैण्ड बने है लेकिन कचेहरी में आगंतुको की संख्या इतनी है कि यहां स्टैण्डो सभी वाहनो का खडा होना नामुमकिन है। दूसरी तरफ जिलाधिकारी कार्यालय जाने वाले गेट से कचेहरी परिसर में वाहनो पर रोक लगा दी गयी है जिससे इस रोड पर भी दोनो तरफ वाहन खडे होने लगे है। बडा चैराहा से सरसैया घाट जाने वाला यह मुख्य मार्ग है साथ ही कई अधिकारी कार्यालयो में जाने वाले लोग इसी रास्ते का उपयोग करते है। ऐसी हालत में यहां बुरी तरह जाम लग जाता है और वाहन चालक परेशान होते है। (आभार )

No comments:

Post a Comment