Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 31 August 2017

शुरू हुआ शहर में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन



कानपुर नगर31-08-2017, कानपुर में गणेश महोत्सव का प्रारूप विशाल रूप ले चुका है और यहां हजारो गणेश प्रतिमाऐ स्थापित की गयी है। पार्को, सडकों, चैराहो, गलियों और घरों में प्रतिमा की स्ािापना कर लोग गणेश भगवान को पूज रहे 

है और इसी के साथ ही अब गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का दौर शुरू हो गया है। गुरूवार में को पूरे शहर में कई स्थानो से गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए घाटों पर ले जाया गया तो घरों में स्थापित मूर्तियों का भी विसर्जन किया गया।
शहर में गणेश पूजा के साथ ही प्रतिमाओं के विसर्जन का दौर शुरू हो गया है। कई क्षेत्रों से गुरूवार को भगवान गणेश की प्रतिमाऐ गंगा किनारे घाटो पर विसर्जन को पहुंची। इस दौरान लोग नाचते-गाते, अबीर गुलाल उडाते, भक्ति में डूबे घाटों तक पहुंच रहे थे। वहीं घाटों पर बने कृतिम तालाबों में मूर्ति विसर्जन की व्यवस्था की गयी है। ग्रीनपार्क के पीछे स्थित काली घटिया पर गुरूवार को कई मूर्तियों का विसर्जन कृतिम तालाब में किया गया। ऐसे में दर्जनो महिलाये जिन्होने अपने घरो में गणेशजी की स्थापना की थी वह भी मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंची। घाट पर तालाब के किनारे मूर्ति की विधिवत् पूजा अर्चना कर मूर्ति का विसर्जन किया गया।

No comments:

Post a Comment