Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 25 January 2018

कलारत्नम "उड़ान हौसलों की" ऑडिशन में हुनर मन्दों ने मचाया धमाल

कलारत्नम "उड़ान हौसलों की" ऑडिशन में हुनर मन्दों ने मचाया धमाल
- ऑल इंडिया वूमेन डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सोसाइटी संस्था ने आयोजित किया कार्यक्रम
- संस्था प्रमुख व वरिष्ठ समाजसेवी डॉ0 बिन्दु जी ने दिया प्रतिभागियों को बड़ा मंच

- शुभांजली वूमेन अवार्ड-2018 के तहत हो रहे भिन्न-भिन्न शहरों में भव्य कार्यक्रम
- मन्नत डांस एकेडमी में आयोजित इस कार्यक्रम में किदवई नगर से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री महेश त्रिवेदी ने की शिरकत
कानपुर महानगर। (सर्वोत्तम तिवारी) किसी में कुछ कर गुजरने की कला और जज्बा हो तो उसके लिये कुछ भी नामुमकिन नहीं होता। बस जरूरत होती है तो हुनर और हौसले की। आज इस दुनियाँ में कई ऐसे हुनरमंद हैं जिनमें गजब की कला छिपी है। फिर चाहें वो गीत-संगीत/वादन की हो या फिर नृत्य और चित्रकला की। बस इन हुनरमन्दों को जरूरत है तो एक ऐसे प्लेटफार्म की जिसके माध्यम से अपनी-अपनी कलाओं में माहिर महारथी अपने अंदर छिपी कला को दुनियाँ के सामने प्रदर्शित कर सकें।
बस ऐसे ही तरह-तरह की कलाओं में निपुण हुनर मन्दों की प्रतिभा निखारने के लिये ऑल इंडिया वूमेन डेवलपमेंट एन्ड ट्रेनिंग सोसाइटी संस्था एक बहुत बड़ा ऑडिशन "शुभांजली वूमेन अवार्ड-2018" कलारत्नम "उड़ान हौसलों की" लेकर आयी है। इस ऑडिशन के माध्यम से संस्था भिन्न-भिन्न शहरों में बड़े मंच पर प्रतिभागियों को अपनी कला निखारने का मौका दे रही है।
संस्था द्वारा आयोजित इस ऑडिशन के माध्यम से भव्य मंच पर अपनी-अपनी कला के माहिर कलाबाज अपने हौसलों को उड़ान दे रहे हैं।
भिन्न-भिन्न शहरों में आयोजित हो रहे "शुभांजली"/"कलारत्नम" ऑडिशन की कड़ी में कानपुर के देवकी नगर यशोदानगर स्थित मन्नत डांस एकेडमी में भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।
संस्था द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में एक सैकड़ा से ज्यादा गीत, संगीत, नृत्य, वादन और भी कई कलाओं में माहिर प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम में पधारे किदवई नगर विधानसभा के भाजपा विधायक पूर्व मंत्री महेश त्रिवेदी ने संस्था की कार्यशैली को सराहा। विधायक महेश त्रिवेदी ने कहा कि संस्था द्वारा ऐसे सराहनीय कार्यक्रमों से और भव्य मंच के माध्यम से महिलाओं और बच्चों को आगे बढ़ने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसे दिव्य मंच पर सम्मान और प्रोत्साहन से कला प्रेमियों का हौसला बढ़ता है और आगे बढ़ने का मौका मिलता है। जिससे कि ऐसे हुनरमंद लोग समाज में आगे आते है।
इस दौरान संस्था प्रमुख डॉ0 बिंदु जी व मन्नत डांस एकेडमी के प्रमुख राघव और जय आदि ने भाजपा विधायक को मंच पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर डॉ0 बनदेव कुमारी (बिंदु जी) निर्मल कपूर, स्नेह अग्निहोत्री, आभा निगम, बीना मिश्रा, प्रीती वर्मा, सुषमा सिंह, युवराज, और ऑडिशन जजेज- सारिक, शीवी, बन्दी, उमेश, मोहित, विजय, और शानू सहित कई लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment