Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Monday, 4 June 2018

नगर निगम ने दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे पेड़ों को कटवाया


कानपुर - जनसुनवाई पोर्टल की अनदेखी की ख़बर वायरल होते ही नगर निगम के उद्यान अधीक्षक वी के सिंह हरकत में आ गये और आनन फानन नगर निगम की टीम भेज कर दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे अविनाश श्रीवास्तव के घर के सामने लगे यू के लिप्टस के पेड़ों को कटवा दिया । 

      गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी निवासी पेशे से पत्रकार अविनाश श्रीवास्तव के घर के सामने यू के लिप्टस के तीन बड़े पेड़ लगे हुये थे जिनके आंधी तूफान आने पर अविनाश श्रीवास्तव के मकान पर गिरने से जनहानि होने की सम्भावना थी अविनाश ने इस सम्बंध में मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर नगर आयुक्त को सम्बोधित प्रार्थनापत्र प्रेषित किया था तथा एक प्रार्थनापत्र जिलाधिकारी को सम्बोधित प्रेषित किया था। गौर तलब है कि उद्यान अधीक्षक ने नगर आयुक्त को सम्बोधित प्रार्थनापत्र का झूठी आख्या लगाकर निस्तारण कर दिया था लेकिन जिलाधिकारी को सम्बोधित शिकायत की निस्तारण आख्या में वन विभाग द्वारा अविनाश श्रीवास्तव के मकान के सामने लगे यू के लिप्टस के  पेड़ों से जनहानि की सम्भावना जतायी गयी थी जिसके सम्बंध में रविवार 3 जून को ' जनसुनवाई पोर्टल की अनदेखी" शीर्षक के साथ ख़बर वायरल हुई थी । ख़बर वायरल होने के उपरांत नगर निगम के अधिकारी तत्काल हरकत में आ गये और उद्यान विभाग की टीम को तत्काल मौके पर भेज कर दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे यू के लिप्टस के पेड़ों को कटवा कर समस्या का समाधान कराया।


इस मौके पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस टीम के साथ गोविन्द नगर थाने की रतनलाल नगर चौकी के प्रभारी भूपेंद्र कुमार सिंह एवं मीडिया कर्मी मौजूद रहे। नगर निगम द्वारा मामले में शुरुआती लापरवाही बरतने पर शिकायतकर्ता ने जनसुनवाई पोर्टल पर पुलिस अधिकारियों से मामले में हस्तक्षेप कर समस्या का समाधान कराने का अनुरोध किया था।

No comments:

Post a Comment