Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Wednesday, 17 October 2018

श्री श्री सार्वजनिक दुर्गापूजा मेला कमेटी का 33वां आयोजन आरम्भ

कानपुर- गुमटी नंबर 5 बम्बा रोड स्थित श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा मेला कमेटी द्वारा 33वें दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया इस अवसर पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने आल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन एवं आईरा एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव अविनाश श्रीवास्तव को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया और हिन्दू मुस्लिम एकता को मिसाल बताते हुये माता रानी से इस एकता को सदैव ऐसे ही बनाये रखने की प्रार्थना की और सभी भक्तों को नवरात्र और दशहरे की शुभकामनायें दीं।

इन दिनों पूरे देश में नवरात्र बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा हैं जगह जगह जागरण भंडारे किये जा रहे हैं। देश में कई कमेटियां हैं जो गत कई वर्षों से दुर्गा पूजा का आयोजन निरंतर करते चले आ रहे। 

इसी कड़ी को कानपुर बम्बारोड दर्शन पुरवा गुमटी नम्बर 5 स्थित श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा मेला  कमेटी पिछले 33वर्षों से निभाती चली आ रही हैं। यहां दुर्गा पूजा के साथ साथ मेले का भी भव्य आयोजन किया जाता हैं व मां वैष्णव देवी की गुफा भी बनाई जाती हैं। कार्यक्रम के दौरान कवि सम्मेलन.डांडिया.जवाबी कीर्तन.व अंत में शोभायात्रा के साथ विसर्जन किया जाता हैं। 

 आयोजन में मुख्य रूप से आमजनमानस से जुड़ी बीमारियों के निवारण के लियें चिकित्सा शिविर भी लगाया जाता हैं जिसमें हर उम्र हर वर्ग के लोगों के लियें उपचार की व्यवस्था भी की जाती हैं। चार दिन तक़ चलने वाली इस दुर्गा पूजा में समाज में अच्छे कार्यों का निर्वहन करने वालो को पुरुस्कृत किया जाता हैं । मेला कमेटी ने  आज के कार्यक्रम में ऑल इंडियन रिपोर्ट्स एसोसियशन (आईरा )के सभी पदाधिकारी सहित सभी सदस्यों का सम्मान किया। कार्यक्रम में आये आईरा के सभी पदाधिकरियों व सदस्यों ने मां का आशीर्वाद ग्रहण कर कमेटी के सदस्यों को धन्यवाद कहा । कमेटी के मुख्य संरक्षक.सुशील मिश्रा.अध्यक्ष राज कुमार गुप्ता.महामंत्री उपेंद्र अवस्थी व कोषाध्यक्ष भौलणत दुबे ने सभी पत्रकारों सहित कार्यक्रम के सदस्यों को पुरुस्कृत किया।

No comments:

Post a Comment