Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Sunday, 2 December 2018

हड्डी एवं जोड़ रोग के मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

कानपुर 2 दिसम्बर - कमर व घुटनों के दर्द से जूझ रहे मरीजों के लिये हड्डी एवं जोड़ रोग शिविर का आयोजन चार ब्लाक गोविंद नगर में में किया गया।

रोगियों का परीक्षण रीजेंसी के हड्डी रोग विशेषज्ञ डाo दक्ष गाड़ी ने किया। शिविर में मरीजों को श्री गूरूतेग बहादुर हास्पिटल की ओर से मुफ्त दवाएँ भी दी गई।  रविवार को हड्डी एवं जोड़ रोग से ग्रस्त मरीजों के लिये एक शिविर लगाया गया । 

शिविर में आये लोगों द्वारा कमर,घुटने,पीठ,कूल्हा,कंधा व हड्डियों में दर्द की शिकायत पर 102 मरीजों का परीक्षण हुआ।वहीं 45 मरीजों की गोविन्द नगर स्थित रीजेंसी हास्पिटल में 15 प्रतिशत छूट के साथ जांचे की गई।इस दौरान डाo गाड़ी ने बताया कि एक उम्र के बाद घुटनों और कमर में दर्द की समस्या बढ़ जाती हैं जिनकी मुख्य वजह विटामिन डी की कमी हो सकती है।इसके साथ ही जिन लोगों का वजन अधिक होता है उनको भी इस बीमारी से जूझना पड सकता है।ऐसी शिकायत होने पर एक अच्छे विशेषज्ञ डाक्टर की सलाह से इलाज करना मरीजों को वरदान साबित हो सकती है।शिविर आयोजक जे.एस. भल्ला के मुताबिक श्री गुरुनानक देव जी की जयंती पर इस शिविर का आयोजन किया गया। इस तरह हर माह विभिन्न प्रकार के रोगों के इलाज के लिये विशेषज्ञ डाक्टर शिविर लगाते रहते है।जिससे लोगों को मुफ्त और सही उपचार मिल सके।शिविर में शैलेन्द्र शर्मा,अभिषेक कुमार,उमेश नरूला,ऋषि ग्रोवर,प्रियांक यादव आदि ने सहयोग किया।

रिपोर्ट - विकास श्रीवास्तव ।

No comments:

Post a Comment