Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 28 November 2019

उद्धव ठाकरे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ महाराष्ट्र में आज से ठाकरे राज





महाराष्ट्र अपडेट - शपथ से पहले शाम 4 बजे होगा न्यूनतम साझा कार्यक्रम का ऐलान

मुंबई - महाराष्ट्र में आज नया इतिहास लिखा जाएगा। कई दशकों से पर्दे के पीछे से महाराष्ट्र और देश की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले ठाकरे परिवार का कोई सदस्य पहली बार राज्य की कमान संभालेने जा रहा है। इतना ही नहीं 20 साल बाद शिवसेना का कोई नेता सीएम की कुर्सी पर बैठेगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री को तौर पर आज शाम 6 बजे मुबई के शिवाजी पार्क में सीएम पद की शपथ लेंगे। इसके लिए उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को फोन कर न्योता भेजा है। वहीं, आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रेस सोनिया गांधी से मुलाकात कर शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण पत्र सौपा।

शपथ से पहले शाम 4 बजे महाराष्ट्र ‘महाविकास आघाड़ी’ के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 



इसमें कांग्रेस के बालासाहेब थोराट, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और एनसीपी के जयंत पाटिल शामिल रहेंगे । प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान महाराष्ट्र ‘महाविकास आघाड़ी’ का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जारी किया जायेगा । 

शिवाजी पार्क में स्थित शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के समाधि स्थल को आज सजाया गया है। इसी पार्क में उद्धव ठाकरे आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले लेंगे । 



कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी, कहा- महाराष्ट्र में सरकार बनाने की बीजेपी की कोशिश शर्मनाक

- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने से पहले उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादक पद से  इस्तीफा दिया। शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के निधन के बाद उद्धव ठाकरे 'सामना' के संपादक बने थे। अब 'सामना' की कमान कार्यकारी संपादक संजय राउत के हाथ में है ।

एजेंसी । 

No comments:

Post a Comment