Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Monday, 2 December 2019

लोकसभा और राज्यसभा में गूंजता रहा हैदराबाद दुष्कर्म कांड





नई दिल्ली - हैदराबाद रेप मर्डर केस पर बोलीं जया बच्चन- बलात्कारियों को जनता के बीच लाकर लिंचिग कर देनी चाहिये । 

हैदराबाद में 26 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के साथ दरिंदगी कर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की जो घटना सामने आई है उस पर जहां एक तरफ देशव्यापी गुस्सा है तो वहीं दूसरी तरफ लोकसभा एव राज्यसभा में भी इसकी गूंज सुनाई पड़ी। राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने सोमवार को संसद में कहा कि ऐसे दुष्कर्मी अपराधियों को जनता के बीच लाकर मार देना चाहिये । 

समाजवादी पार्टी की सांसद ने कहा- “ऐसे लोगों को जनता के बीच लाकर उन्हें पीट-पीटकर मार देना चाहिये”। 


               काल्पनिक चित्र

आपको बताते चलें कि एक 26 वर्षीय महिला डॉक्टर का जल हुआ शव गुरुवार की सुबह हैदराबाद के पास मिला था पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने की पुष्टि हुई थी । सपा सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में इस बात को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाया है कि वो महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को नियंत्रित करने के लिये क्या कर रही है ।

उन्होंने कहा- “यह समय है जब सरकार को यह बताना चाहिए कि कैसे वे रेप केस को सुलझाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी ही घटना पशु  चिकित्सक के साथ हुई घटना के एक दिन पूर्व भी उसी स्थान के पास हुई थी।” इसके लिये उस क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी से जवाब माँगा जाना चाहिये उसने अपने काम में लापरवाही बरती है । 

                 फाईल फोटो 

सांसद जया बच्चन का वक्तव्य पूरा होने के बाद राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू ने कहा कि ये बेहद गम्भीर विषय है इस तरह का अपराध करने वालों को बालिग नाबालिग की श्रेणी से नहीं देखा जाना चाहिये उन्होंने कहा कि हम सब को मिलकर इस बारे मे निर्णय लेना होगा । 




हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ हुई 'दुष्कर्म के बाद हत्या' की घटना पर राज्‍यसभा में चर्चा जारी रही इस दौरान सांसदों ने इस घटना की जमकर भर्त्‍सना की और कहा कि ऐसे मामलों में फैसला जितनी जल्‍दी हो सके उतना अच्‍छा होगा । सांसदों ने निर्भया वाले मामले का भी जिक्र किया और कहा कि उस मामले के सात साल बाद भी उसके दोषियों को अभी तक फांसी पर नहीं लटकाया गया है देर से मिला न्याय अन्‍याय के समान होता है ।




लोकसभा में केंद्रीय गृहमन्त्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह एक जघन्य अपराध है इस तरह की घटना अंजाम देने वालों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिये शीघ्र इस पर बिल लाया जायेगा सरकार इस पर सदन में चर्चा के लिये तैयार है ।

एजेंसियां । 

No comments:

Post a Comment