Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Sunday, 8 December 2019

जो दुष्कर्म करेगा वो मारा जायेगा दुष्कर्म जैसा क्रूर अपराध करने वालों को तेलंगाना के मंत्री की चेतावनी




तेलंगाना - राज्य के पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने एक स्थानीय न्यूज़ चैनल के साक्षात्कार में  कहा कि इस हैदराबाद एनकाउंटर के जरिये हमने बहुत ही मजबूत संदेश भेजा है यह एक आदर्श है जिसे हमने पूरे देश के लिये निर्धारित किया है । 

नई दिल्ली - हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने के सभी आरोपियों को तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को एनकाउंटर में मार गिराया था इस एनकाउंटर को लेकर भले ही कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हों लेकिन तेलंगाना के एक मंत्री ने इसे जायज ठहराया है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी इस तरह के क्रूर अपराध को अंजाम देता है उसके दिमाग में अब इस तरह के एनकाउंटर का डर हो सकता है. मंत्री ने कहा कि यह एक तरह का संदेश है. उन्होंने कहा कि अगर आपका आचरण गलत है तो आप किसी भी अदालती मुकदमे, जेल की सजा या बाद की जमानत का लाभ नहीं उठा सकेंगे, क्योंकि हम ऐसा होने ही नहीं देंगे. इस एनकाउंटर के माध्यम से हम संदेश देना चाहते हैं जो कोई भी क्रूर और गलत है उसका एनकाउंटर होगा । 

तेलंगाना के परिवहन मंत्री पी अजय कुमार ने भी शुक्रवार को एक ऐसा ही दावा किया था, जिसमें कहा गया था कि राज्य ने त्वरित न्याय सुनिश्चित करने में खुद का रोल मॉडल साबित किया है. कुमार ने कहा था कि हमने दिखाया है कि अगर कोई हमारी बेटियों को गलत नजर से देखेगा तो हम उसकी आंख निकाल लेंगे. तेलंगाना पुलिस ने जिस तरह से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों का एनकाउंटर किया है उससे पीड़ित परिवार को शांति जरूर मिलेगी । 


गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने शुक्रवार को हैदराबाद एनकाउंटर पर कहा था कि "बदले की भावना से किया गया न्याय कभी इंसाफ नहीं हो सकता" न्याय बदले के रूप में नहीं होना चाहिये मेरा मानना है कि न्याय जैसे ही बदला बनेगा..वह अपना स्वरूप छोड़ देगा । उन्होंने कहा मैं नहीं समझता हूं कि "न्याय कभी भी जल्दबाजी में किया जाना चाहिये" मैं समझता हूं कि अगर न्याय बदले की भावना से किया जाये तो ये अपना मूल स्वरूप खो देता है' उन्होंने कहा कि न्याय को कभी भी बदले का रूप नहीं लेना चाहिये ।

एजेंसियां ।

No comments:

Post a Comment