Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Friday, 17 January 2020

पुत्र की चाह में पति ने गर्भवती पत्नी के टुकड़े कर आटा चक्की में पीसा




रायबरेली -  उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी की बर्बरता से हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है आरोपी ने अपनी 27 वर्षीय गर्भवती पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने  के बाद उसके शव के टुकड़े कर उन्हें आटा चक्की में पीस दिया और फिर आग लगाने के बाद उसके अवशेषों को शहर के बाहरी इलाके में जाकर फेंक दिया । 

जानकारी के मुताबिक यह हत्या 4 जनवरी को हुई थी लेकिन मंगलवार को इस घटना की जानकारी सामने आयी जब मृत महिला उर्मिला की बड़ी बेटी जब अपने नाना के घर पहुँची तो उसने वहाँ इस पूरी घटना के बारे में बताया बेटी द्वारा घटना के बारे में जानकारी देने के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत की जिस पर एक्शन लेते हुये पुलिस ने आरोपी पति रवीन्द्र कुमार (35) को गिरफ्तार कर लिया । 

मृतक महिला के परिजनों की शिकायत के बाद हरकत मे आई पुलिस 

मामले में सीओ विनीत सिंह ने कहा कि महिला के परिवार द्वारा शिकायत के बाद एक टीम ने रवींद्र के घर का दौरा किया और नजदीकी डीह पुलिस थाने को सूचित किया पुलिस ने महिला का पता लगाने की कोशिश की लेकिन विफल रही उन्होंने बताया कि 10 जनवरी को मृत महिला उर्मिला की बहन विद्या देवी डीह पुलिस स्टेशन पहुंची और रवींद्र के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी । 

सीओ विनीत सिंह ने बताया कि आरोपी रवीन्द्र कुमार ने पुलिस को गुमराह करने के लिये 4 जनवरी को यूपी 112 को डायल कर पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी पत्नी उर्मिला लापता है । 

दो बेटियाँ होने से नाराज था पति 

उर्मिला का विवाह वर्ष 2011 में रवीन्द्र के साथ हुआ था जिसके बाद दंपति की दो बेटियाँ हुयीं जिनकी उम्र क्रमशः सात और ग्यारह साल है पुलिस के मुताबिक रवीन्द्र परिवार में एक लड़का चाहता था और उसे शक था कि उर्मिला फिर से एक बच्ची को जन्म देगी ।

रवींद्र की बड़ी बेटी ने 
कहा कि उसके दादा करम चंद्र और चाचा संजीव और बृजेश भी उसकी माँ की हत्या में शामिल थे जिसके बाद एसएचओ ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम भेजी लेकिन आरोपी घर पर नहीं मिला । 

खुलासे के लिये हुआ पुलिस की छः टीमों का गठन 

सीओ विनीत ने कहा कि हमने चाइल्डलाइन के एक अधिकारी से बात की और उस लड़की से बात की जिसने बताया कि कैसे उसकी माँ की 4 जनवरी को बर्बरता से हत्या कर दी गयी ।  
 उन्होंने बताया कि घटना के खुलासे के लिये पुलिस की छह टीमों का गठन किया गया था जिन्होंने मंगलवार को सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया उन्होंने बताया कि आरोपी रवींद्र कुमार ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि झगड़े के बाद उसने गुस्से में अपनी पत्नी का गला घोंटा और धारदार हथियार से शरीर के टुकड़े टुकड़े किये और उन टुकड़ों को आटा चक्की में डाल कर पीस दिया रवींद्र ने बताया कि उसने अवशेषों को जलाने के बाद राख को एक थैली में पैक किया और अपने घर से 4 किमीo दूर घने जंगल में जाकर फेंक दिया ।

No comments:

Post a Comment