Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 5 March 2020

केन्द्रीय कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया AIRA का पाँचवां स्थापना दिवस





कानपुर - भारत में पत्रकारों के सबसे विशाल संगठन All Indian Reporter's Association (आईरा एसोसिएशन) का पाँचवा स्थापना दिवस आज आईरा कार्यालय गीतानगर में धूम धाम से मनाया गया। पाँचवे स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित विचार गोष्‍ठी का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। आईरा से जुड़े पत्रकारों ने 5 किलो का केक काट कर खुशियां मनाई और प्रसन्‍नतापूर्वक आईरा का स्‍थापना दिवस सेलीब्रेट किया । 




इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुये आईरा के राष्‍ट्रीय मुख्‍य महासचिव पुनीत निगम, राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री योगेन्‍द्र अग्निहोत्री, प्रदेश महासचिव अविनाश श्रीवास्‍तव, प्रदेश उपाध्‍यक्ष उमेश शर्मा तथा अमित निगम, प्रदेश प्रवक्‍ता फैसल हयात, आईरा सलाहकार समिति‍ के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय श्रीवास्‍तव, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक पाठक, प्रदेश सचिव गोपाल गुप्‍ता एवं डा. विपिन कुमार शुक्‍ला, प्रदेश संगठन मंत्री मोहम्‍मद नदीम, प्रदेश संयुक्‍त मंत्री संजय शर्मा, जिलाध्‍यक्ष आशीष त्रिपाठी, जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह, रमन गुप्ता, नीरज शर्मा (नन्हे) आदि वक्‍ताओं ने आईरा की स्‍थापना और उद्देश्‍यों के विषय में बताया और कहा कि मात्र 5 वर्ष में आईरा ने जो मुकाम हासिल किया है वो दूसरे संगठन 10 साल में भी नहीं हासिल कर पाते हैं।



कहा कि आईरा एकलौता ऐसा संगठन है जो निस्‍वार्थ भाव से बगैर किसी लाभ की अपेक्षा के पत्रकारों के हित के लिये कार्य करता है। वक्‍ताओं ने पत्रकारों के हितों के लिए संगठन की मजबूती सम्‍बन्‍धी कई अहम सुझाव दिए। इस अवसर पर बंगलुरू निवासी वरिष्‍ठ पत्रकार, समाजसेवी और आईरा के नेशनल चेयरमैन डा. तारिक ज़की जी ने फोन पर गोष्‍ठी को सम्‍बोधित किया और सभी आईरा सदस्‍यों को बधाई दी और आईरा की आगामी योजनाओं तथा कार्यक्रमों के विषय में जानकारी दी।



कार्यक्रम का संचालन उपेंद्र अवस्थी ने किया।




स्थापना दिवस के इस कार्यक्रम में आईरा से जुडे सैकडों पत्रकारों ने शिरकत की और अपनी एकता और आपसी प्रेम का परिचय दिया।

रिपोर्ट - रुपेन्द्र नाथ मिश्रा । 

No comments:

Post a Comment