Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Wednesday, 11 March 2020

सुभाष चिल्ड्रेन होम में घर से बिछड़े बच्चों ने मनाया भैया दूज का त्यौहार





कानपुर - भैया दूज के शुभ अवसर पर सुभाष चिल्ड्रेन होम में रह रहे जरूरतमंद व घर से बिछड़े बच्चों ने भैया दूज मनाया जिसमें होम में रहने वाली सभी बहनों ने भाईयों का तिलक कर मिठाई खिलाई व चॉकलेट बिस्किट कुरकुरे चिप्स एवं उपहार बांटे।




कानपुर के नौबस्ता राजीव बिहार में  स्थित घर से बिछड़े अनाथ और बेसहारा बच्चों को संरक्षण देने वाली संस्था सुभाष चिल्ड्रेन होम में भैया दूज कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें होम के बच्चों के साथ रह रही  बहनों ने होम में उपस्थित भाइयों को तिलक लगाकर उनकी लंबी उम्र एवं योग्य नागरिक बनने की कामना की । 




कार्यक्रम में उपस्थिति संस्था अध्यक्ष कमल कांत तिवारी ने होम में उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुये बताया कि भैया दूज का पर्व भाई बहनों के प्रेम का अटूट पर्व है और हम सभी भाई बहनों की रक्षा का वादा करते हैं हम सभी को चाहिये कि अपनी बहनों भाईयों के साथ प्रेम से रहें । 




इस कार्यक्रम में सुभाष चिल्ड्रेन होम में रहने वाले अपने घरों से बिछड़े,अनाथ तथा बेसहारा छोड़े हुये लगभग तीस से ज्यादा बच्चे उपस्थित रहे।




संस्था के अध्यक्ष कमल कांत तिवारी ने बताया कि इन बच्चों के साथ हमारे द्वारा सभी राष्ट्रीय एवं धार्मिक पर्वों को मनाया जाता है ताकि यह पर्व के महत्व को समझते हुये जीवन में अनुसरण करें।

इस अवसर पर मुख्य रूप से रोटेरियन सतीश चंद गुप्ता रोटेरियन विश्वजीत सिंह राठौर उनकी पत्नी अमिता सिंह वी एम मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक राजीव उपाध्याय गिरीश अवस्थी संस्था के अध्यक्ष व सुभाष चिल्ड्रन होम के प्रबंधक कमल कांत तिवारी गौरव सचान सहित सुभाष चिल्ड्रन होम की संजुला पांडे आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट - यश श्रीवास्तव । 

No comments:

Post a Comment