Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Wednesday, 29 April 2020

ऑपरेशन विजय ने ठाना हर जरुरतमंद को खाद्य सामाग्री उपलब्ध कराना कंट्रोलरूम नंबर 7379176666





कानपुर नगर - असहाय व जरूरतमंद लोगों की सहायता को सदा सक्रिय रहने वाले गैर राजनीतिक, देशव्यापी अभियान ऑपरेशन-विजय बुराइयों के खिलाफ जंग ने कोविड-19 से बचाव एवं राहत हेतु अपने शिविर कार्यालय पर एक कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए उसका नंबर भी जारी किया है। कंट्रोल रूम नंबर- 7379176666 पर बड़े पैमाने पर खाद्य सामग्री की मांग की जा रही है। 




जिसके मद्देनजर "ऑपरेशन- विजय" के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवमंगल सिंह {आई.पी.} के निर्देशानुसार राष्ट्रीय महासचिव वी.के. सिंह (एडवोकेट) व प्रदेश अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह के साथ कानपुर नगर के जिला अध्यक्ष पंकज दीक्षित व ऑपरेशन विजय के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कान्ति शरण निगम को खाद्य सामग्री वितरण हेतु लगाया गया है।

जिन्होंने कानपुर नगर के किदवई नगर व ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में जागरूकता अभियान के साथ-साथ बड़े पैमाने पर खाद्य सामग्री का वितरण किया। खाद्य सामग्री वितरण एवं जागरूकता टीम को संबोधित करते हुए "ऑपरेशन-विजय के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा "ऑपरेशन- विजय" बुराइयों के खिलाफ जंग ने कोविड-19 को जड़ से मिटाने तक जागरूकता अभियान के साथ-साथ हर जरूरतमंद को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। जो लॉक डाउन के नियमों का पालन करते व आम जनता से कराते हुए लगातार कोविड-19 की समाप्ति तक जारी रहेगा।

राष्ट्रीय महासचिव वी के सिंह ने कहा कि बार बार जानकारी में आ रहा है कि कुछ कथित व्यक्ति अपनी छोटी मानसिकता के चलते ऐसे आपदा पर आम आदमी को राहत देने के बजाय गंदी राजनीति कर रहे हैं और अपने अपने पार्टी से जुड़े चाटुकारों को ही खुश करने में लगे है जो कि मानवीय मूल्यों के विरूद्ध है।

प्रदेश अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि ऑपरेशन विजय का मूल उद्देश्य बुराइयों के खिलाफ जंग है और कोरोना महामारी अंतरराष्ट्रीय स्तर की एक प्रमुख समस्या बनकर उभरी है इसके समूल नाश के लिए हमारी टीम पूरी तैयारी के साथ लोगो को बचाव हेतु जागरुक कर रही है।

कानपुर जिला अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने कहा कि कानपुर के लगभग सभी वार्डों से लोग जनप्रतिनिधियों द्वारा उनकी समस्याओं की अनदेखी की शिकायत कर रहे हैं जिस पर हम राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देशों पर उन समस्याओं का निस्तारण कराने का प्रयास करते आ रहे हैं।

ऑपरेशन विजय के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कान्ति शरण निगम ने बताया कि कंट्रोल रूम में आने वाली प्रत्येक शिकायत की संपूर्ण जांच करने के बाद पीड़ित की शिकायत पर उनकी सहायता पहुंचाने की विशेष कार्य योजना पर 24x7 युद्ध स्तर पर कार्य जारी है पूरे शहर में दिन भर भाग दौड़ में ही समय बीत जाता है खुद के लिए आराम का भी बिल्कुल समय नहीं मिलता लेकिन प्रसन्नता इस बात की है कि जब हम वास्तविक जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करने में कामयाब होते हैं तो आत्मिक सुख का अहसास होता है और तब ईश्वर को विशेष धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने जो मुझे यह मानव जीवन दिया वह मानव सेवा के लिए सार्थक सिद्ध हो रहा है।


No comments:

Post a comment