Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 7 May 2020

दिवंगत अधिवक्ता को श्रधांजलि अर्पित कर राज्यपाल से की परिजनों को आर्थिक सहायता दिये जाने की माँग





कानपुर। अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति द्वारा आज आर्थिक तंगी के कारण समुचित इलाज के अभाव में दिवंगत अधिवक्ता एम के श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए महामहिम राज्यपाल से मांग की कि वह प्रदेश सरकार को निर्देशित करें कि सरकार तत्काल निराश्रित परिवार को बीस लाख रु. की आर्थिक सहायता प्रदान करें।


कैंप कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बोलते हुए संयोजक पं० रवीन्द्र शर्मा ने बताया कि कोराना के कारण चालू लॉक डाउन के मध्य कानपुर नगर के वरिष्ठ अधिवक्ता एम के श्रीवास्तव का आर्थिक तंगी के कारण समुचित इलाज नहीं हो पाया और वह 23 अप्रैल 20 को दिवंगत हो गए। दिवंगत अधिवक्ता के परिवार में निराश्रित पत्नी व दो बच्चों हैं हमारी संघर्ष समिति ने 1 मई 20 और 4 मई 20 को निराश्रित परिवार को आर्थिक सहायता हेतु मुख्यमंत्री को प्रतिवेदन भेजें ,किंतु अभी तक कोई सहायता नहीं दी गई। संघर्ष समिति द्वारा आज स्व० एम के श्रीवास्तव कि तेरहवी के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए महामहिम राज्यपाल महोदया को प्रतिवेदन भेज मांग की है कि वह प्रदेश सरकार को निर्देशित करें कि सरकार तत्काल दिवंगत अधिवक्ता के निराश्रित परिवार को बीस लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करे। जिससे उनका परिवार आर्थिक संकट से उबर अपना जीवन सुचारू रूप से जी सके।

उपभोक्ता बार एसोसिएशन के चेयरमैन गुरमीत सिंह ने कहा कि सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है कि वह आर्थिक तंगी के कारण उचित इलाज के अभाव में दिवंगत अधिवक्ता के परिवार की आर्थिक सहायता करे। प्रमुख रूप से अविनाश बाजपेई पूर्व अध्यक्ष लायर्स एसोसिएशन, दिनेश वर्मा अध्यक्ष कमिश्नरी बार एसोसिएशन, बसंत लाल गुप्ता अध्यक्ष इनकम टैक्स जीएसटी बार एसोसिएशन , एस के सचान, अशोक श्रीवास्तव, विकास श्रीवास्तव, विजय श्रीवास्तव, राजेश दीक्षित, राजीव निगम, मानवेंद्र जोशी, अनूप निगम, के जी त्रिपाठी, शिवमअरोड़ा, मोहित शुक्ला, मुकेश श्रीवास्तव, सुधीर बाजपेई, अंकित श्रीवास्तव , शिखर चंद्रा , नवनीत पाण्डे, लवी गुप्ता, मो० कादिर खा, अतुल चड्डा, मो०तौहीद, के के यादव आदि रहे।

रिपोर्ट - रमन कुमार गुप्ता ।

No comments:

Post a comment