Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Tuesday, 9 June 2020

संकट के समय में कोरोना योद्धा के रूप में उभरे ओम श्रीवास्तव




कानपुर देहात - जिस समय पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड 19 से जूझ रहा था उस वक्त रसूलाबाद तहसील के गाँव कहिंजरी निवासी ओम श्रीवास्तव अपनी जान की परवाह किये बिना लगातार अपनी टीम के साथ घर घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे थे तथा अपने गाँव में लगातार सेनेटाईजिंग करा कर अपने गाँव को सुरक्षित कर रहे थे।

ओम श्रीवास्तव की मेहनत का परिणाम है कि आस पास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने के बावजूद अभी तक ग्राम पंचायत कपरहत कहिंजरी में एक भी संधिग्ध एवं पाजिटिव मरीज नहीं मिला है आपको बता दें कि ओम श्रीवास्तव ग्राम प्रधान काहिंजरी चित्रा श्रीवास्तव पत्नी विनोद कुमार श्रीवास्तव के भतीजे व वरिष्ठ समाजसेवी राजेश श्रीवस्तव के बेटे है। जिन्होंने संकट के समय में अपने गाँव को सुरक्षित रखने का दायित्व अपने कंधे पर उठाया तथा उसे सुरक्षित रखा। ओम ने एक खास बातचीत में बताया कि उन्होंने बाहर से आये प्रवासी मजदूरों को गाँव में प्रवेश से पहले 14 दिन क्वारन्टाइन सेंटर में रहने की सलाह दी तथा उक्त लोगों की जानकारी लगातार ब्लॉक के अधिकारियों को देते रहे।

उन्होंने कहा इस संकट की घड़ी में थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि सरकार द्वारा चलाए गये राहत पैकेज का लाभ गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों किसानों और छोटे दुकानदारों को नहीं मिल पा रहा है जिस कारण उनके सामने भुखमरी की समस्या बनी हुई है इस विषय में वे जल्द ही उच्च अधिकारियों को अवगत करायेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 35 के आस पास पहुँच चुकी है इस लिये सावधानी बरतना अभी बहुत जरूरी है। जिले की समस्त जनता से अपील है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें तथा 2 गज दूरी का पालन करें व मुँह को मास्क या रुमाल से ढक कर ही बाहर निकलें।


रिपोर्ट - रमन कुमार गुप्ता ।

No comments:

Post a comment