Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Monday, 24 August 2020

उo प्रo अभिभावक विचार मंच ने फीस माफी आंदोलन को किया तेज





कानपुर । उत्तर प्रदेश अभिवावक विचार मंच ने कोरोना काल की फीस माफी आंदोलन को और तेज कर दिया है इसी कड़ी में अभिभावक मंच का एक प्रतिनिधि मंडल उद्योग व्यापर मंडल ( महिला सभा ) की प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद आरती दीक्षित के नेतृत्व में हैडर्ड स्कूल के प्रधानाचार्य श्री विंसेंट से मिला और कोरोना काल से प्रभावित अभिवावको को राहत देकर शिक्षण शुल्क मे प्रतिशत की छूट प्रदान किये जाने के फैसले की सराहना करते हुये धन्यवाद पत्र पगडी और पुष्प गुच्छ सौपकर आभार व्यक्त किया ।

अभिभावक email id - bsaknpngr@gmail.com पर दर्ज करा सकते हैं अपनी शिकायत ।

उत्तर प्रदेश अभिभावक विचार मंच के प्रतिनिधि मण्डल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पवन तिवारी से गोविंद नगर स्थित कार्यालय पर अभिवावको के साथ मुलाकात की और जिलाधिकारी के समक्ष हुई वार्ता के अनुसार शिक्षण शुल्क जमा नहीं हो पाने की स्थिति मे बच्चों के नाम नहीं काटे जाने संबंधित प्रार्थनापत्र दिये तथा फीस संबंधी शाशनादेश की प्रति उपलब्ध कराकर शासनादेश का पालन कराने का अनुरोध किया । 




अभिभावक मंच द्वारा कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुये ई मेल के जरिये अभिवावको के प्रार्थना पत्र स्वीकार किये जाने के अनुरोध पर जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी ( BSA ) ने अपनी ईमेल आईडी bsaknpngr@gmail.com जारी करते हुये कहा कि अभिभावक विद्यालय द्वारा नाम काटे की शिकायत उनकी ईमेल आईडी के माध्यम से कर सकते हैं ।

उ०प्र०अभिवावक मंच की बैठक को संबोधित करते हुये पूर्व पार्षद मनीष शर्मा ने कहा कि यदि सरकार ने मध्यम वर्गीय अभिवावकों की माँग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुऐ निर्णायक कदम उठाने की पहल नहीं की तो वकीलों और व्यापारियों के सहयोग से अभिवावको के हितों के सरंक्षण के लिये उग्र आंदोलन चलाने की शुरुआत करनी होगी जिसकी शुरुआत हर प्रदेश की हर विधानसभा क्षेत्र में अभिवावकों के द्वारा घर की छतों पर पुतले फूके जायेंगे ।

आरती दीक्षित ने कहा कि यदि 7 दिनों के भीतर सरकार द्वारा मध्यम वर्गीय परिवार के आर्थिक संकट झेल रहे अभिभावकों के हित में निर्णायक फैसला नहीं लिया गया तो महिलाओं की अगुवाई मे व्यापारियों और वकीलो के साथ एक विशाल चेतावनी धरना दिया जायेगा ।

सरकार को शिक्षा माफियाओं के दबाव से बाहर आकर अभिवावको के हितों की ओर ध्यान देना होगा । बैठक मे प्रमुख रूप से आरती दीक्षित मनीष शर्मा विनीत कपूर सुनील मिश्रा(पत्रकार), देवेश द्विवेदी, विवेक हिंदू, मनीष मिश्रा, सुमित मिश्रा ( प्र०अध्यक्ष हिंदू युवा मोर्चा ) लालाठाकुर, सचिन शर्मा, अचला श्रीवास्तव, ज्योति शुक्ला, रमाशंकर द्विवेदी, अरूण तिवारी, रमाशंकर द्विवेदी, अनिल गुप्ता, विकास बाजपेयी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर लखनऊ से कानपुर पहुँचे सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पाण्डेय, गाजियाबाद से गाजियाबाद पैरैंट्स ऐसोसिएशन की सीमा त्यागी , मेरठ से अंकुर सक्सेना भी साथ आये और प्रदेश व्यापी आंदोलन मे सहयोग का वादा किया ।

रिपोर्ट - रमन कुमार गुप्ता । 

No comments:

Post a comment