Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Sunday, 25 October 2020

विजयदशमी के पर्व पर पत्रकारों ने किया शस्त्र पूजन




कानपुर । विजयदशमी के अवसर पर कानपुर स्थित तरूणमित्र ब्यूरो कार्यालय में पत्रकारों द्वारा शस्त्र पूजन कर एक दूसरे को गले लगाकर बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय के रूप में मनाये जाने वाले विजयदशमी ( दशहरे ) के पर्व की बधाई एवं शुभकामनायें दीं ।




आल मीडिया प्रेस क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे देश में विजयदशमी के दिन शक्ति के प्रतीक स्वरूप शस्त्रों के पूजन की परंपरा काफी पुरानी है और इस दिन विभिन्न संगठनों द्वारा शस्त्र पूजन का कार्यक्रम किया जता है लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है जब पत्रकारों ने शस्त्र पूजन किया है ।

उन्होंने कहा कि हम पत्रकारों पर बुरी नजर रखने वाले गुण्डों को संदेश देना चाहते हैं कि पत्रकार अब लाचार नहीं रहा यदि कोई पत्रकारों पर बुरी नजर डालेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा ।

आल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसियेशन (आईरा) के प्रदेश महासचिव अविनाश  श्रीवास्तव ने उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि आजकल आयेदिन पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं हमारे कई पत्रकार साथियों की हत्या तक हो चुकी हैं पत्रकार शासन प्रशासन से आत्मरक्षा की गुहार लगाते रहते हैं और उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है और माफियाओं द्वारा पत्रकार की हत्या हो जाती है ।

उन्होने कहा कि अपनी और अपने परिवार की जानमाल की रक्षा हम सभी का मौलिक अधिकार है इसलिये सभी पत्रकार साथियों को शस्त्र लाईसेंस लेना चाहिये ताकि आप कानून के दायरे में रहकर अपनी और अपने परिवार की रक्षा कर सकें ।

अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि वो प्रदेश सरकार से माँग करते हैं कि पत्रकारों के शस्त्र लाईसेंस के आवेदन प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृत करने एवं माँगें जाने पर पत्रकारों को तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराये जाने का शासनादेश जारी किया जाये ।

इस अवसर पर तरूणमित्र के जिला संवाददाता रमन गुप्ता, खुलासा कानपुर समाचार पत्र के संपादक संजय शर्मा, कानपुर हंगामा न्यूज़ के उपसंपादक एवं करणी सेना के जिला महामंत्री अभिषेक श्रीवास्तव, मंत्री राहुल शर्मा, विपिन श्रीवास्तव, कार्तिक शर्मा, नीरज शर्मा, संजय शर्मा, यश श्रीवास्तव, विजय कुशवाहा, कृष्णा शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a comment