Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Sunday, 18 October 2020

सरकारी जमीन कब्जाकर बेचने वाला इनामी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार





कानपुर । पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाँ प्रितिन्दर सिंह द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे धरपकड़ अभियान में नवाबगंज पुलिस ने गंगा बैराज की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर कूटरचित तरीके से बिक्री करने के आरोपी भूमाफिया तथा 20 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर रामदास निषाद को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है ।

अपराध एवं इनामिया अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक ( पश्चिम ) डा0 अनिल कुमार व क्षेत्राधिकारी स्वरूप नगर महेन्द्र सिह देव के निर्देशन में शनिवार की रात लगभग 9:30 बजे नवाबगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक पुलिस फोर्स के साथ संदिग्ध व्यक्ति और वाहनों की चैकिंग व तलाशी की कार्यवाही कर रहे थे ।

तभी उन्हें वांछित अपराधी के बारे में मुखबिर से सूचना मिली कि गंगाबैराज के रामपुर निवासी वांछित अपराधी रामदास निषाद पुत्र सीताराम निषाद रावतपुर बस अड्डे पर कहीं भागने की फिराक में खड़ा है । तभी मुखबिर की सूचना से तत्काल हरकत में आयी पुलिस टीम ने रावतपुर बस स्टॉप के पास से घेराबंदी कर अभियुक्त रामदास निषाद पुत्र सीताराम निवासी रामपुर गंगाबैराज थाना नवाबगंज कानपुर नगर को गिरफ्तार कर लिया ।

पुलिस ने बताया कि रामदास के विरुद्ध गंगाबैराज कटरी में सरकारी जमीन को अवैध रुप से कब्जा करने व बेचने के सम्बन्ध मे थाना कोहना पर आईपीसी की धारा 420/467/468/471/4 के अंतर्गत मुoअoसंo 316/2020 पंजीकृत है जिसमे अभियुक्त रामदास वाछित चल रहा था जिसके ऊपर पुलिस उपमहानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 20000/- रुपये का इनाम घोषित किया गया है ।

गिरफ्तार अभियुक्त के ऊपर कानपुर के विभिन्न थानों में दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं पुलिस ने रामदास के पास से 1945/-रु० नगद, एक हाँथ घडी, एक पॉकेट डायरी, पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड और 2 जोडी पैंट शर्ट बरामद किया है ।


रिपोर्ट - रमन कुमार गुप्ता ।

No comments:

Post a comment