Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Saturday, 28 November 2020

सी ब्लाक गुजैनी में कूड़ाघर निर्माण के विरोध में व्यापारियों का धरना





कानपुर । गुजैनी सी ब्लॉक पार्क में कूड़ाघर बनाने के विरोध में शुक्रवार को व्यापारियों और इलाकाई लोगों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। लोगों ने मांग की कि जब तक नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लिखित में कूड़ाघर हटाने का आश्वासन नहीं देंगे तब तक धरना जारी रहेगा।

गुजैनी सी ब्लॉक पार्क प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बगल में धरने पर बैठे दबौली गुजैनी व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र के ठीक बगल में कूड़ाघर बनाने से लोगों में आक्रोश है यहाँ पर महिलाओं एवं बच्चों का आना जाना लगा रहता है । महिलाएँ हॉस्पिटल में टीकाकरण कराने आतीं हैं कूड़ाघर बनने से कूड़े की बदबू और मच्छरों की भरमार से आसपास के क्षेत्र में बीमारियां फैलेंगी ।

बृहस्पतिवार को सुबह यहाँ कूड़ा डंप किया गया । इसके बाद विधायक सुरेंद्र मैथानी ने नगर आयुक्त से पार्क में कूड़ाघर नहीं बनाने के लिये कहा इसके बाद कूड़ा डंप होना बंद हुआ। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक लिखित में नहीं मिलता है कि कूड़ा घर यहाँ नहीं बनेगा तब तक धरना जारी रहेगा ।

प्रतिदिन सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक धरना जारी रहेगा और रविवार को दोपहर 12:00 बजे अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिये कूड़ा घर बनाने वाले स्थान पर हवन किया जायेगा।

धरना स्थल पर राघवेंद्र गुप्ता, जय गुप्ता, बाबू सिंह चंदेल, अमोल वर्मा, रज्जन चतुर्वेदी, रामशरण, राजकुमार गुप्ता, रिंकू ठाकुर, रामेंद्र कुशवाहा, राजू, अंशु अश्वनी चौरसिया आदि लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट - रमन कुमार गुप्ता । 

No comments:

Post a Comment