Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Sunday, 8 November 2020

पराली जलाने पर किसानों पर दर्ज हुये मुकदमे से शिवसेना में नाराजगी




कानपुर । शिवसेना कानपुर मण्डल के पदाधिकारियों की एक बैठक बर्रा-6 स्थित कार्यालय मे समपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता करते हुये मण्डल प्रमुख शिवकुमार विश्वकर्मा ने पदाधिकारियों से बताया की उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले मे कुछ दिन पहले 60 किसानों पर पराली (पुआल) जलाने के अरोप मे मुकदमा दर्ज किया गया है जो कि निंदनीय है ।


राज्य सरकार जिस तहर अन्नदाताओं पर मुकदमा दर्ज कर रही है उससे किसानों में भय का माहौल बना हुआ है जो कि बहुत ही चिंता का विषय है ।


उन्होंने कहा कि किसानों के ही परिश्रम से हम सभी के लिये भोजन उपलब्ध होता है किसान कठिन परिश्रम करके हमारे लिये अनाज उगाते हैं उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार करना उचित नहीं है । शिवसेना राज्य सरकार से माँग करती है कि किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिये जायें और उन्हें पराली जलाने से होने वाले नुकसान के संबन्ध में जानकारी प्रदान कर उन्हें पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जाये ।


राज्य सरकार पर निशाना साधते हुये मण्डल प्रमुख ने कहा की उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में केमिकल्स फैक्टरयाँ दिन रात जहर उगल रही हैं जो की पर्यावरण को जहरीला कर फसलों को नष्ट करने का काम कर रही है।


शिवसेना जहर उगलने वाली फैक्टरियों की जाँच करवा कर बन्द कराने की सरकार से माँग करेगी । बैठक मे मुख्य रूप से बन्टू यादव (जिला प्रमुख), नरेश शर्मा (प्रमुख सचिव), दिनेश शर्मा (महासचिव), शिवम शुक्ला (प्रचार ), भोला पंडित (नगर सेवक), सूरज कुमार (प्रचार सचिव) यादि पदाधिकारी मौजूद रहे ।

No comments:

Post a comment