Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 31 December 2020

भ्रष्टाचार की ख़बरों से बौखलाये कानपुर विकास प्राधिकरण ने बंद किया एकल विंडो पर रिसीविंग देना





कानपुर । सावधान इण्डिया न्यूज़ द्वारा लगातार प्रसारित की जा रही भ्रष्टाचार की ख़बर से बौखलाये कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने आवंटियों एवं फरियादियों के प्रार्थनापत्र लेने के लिये बनायी गयीं एकल विंडो पर रीसीविंग देने की व्यवस्था पर रोक लगा दी है ।


कानपुर विकास प्राधिकरण में समस्याओं का अंबार लगा होने तथा भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों द्वारा प्राधिकरण आने वाले आवंटियों से प्रार्थनापत्र लेकर उनकी समस्याओं का समय पर निस्तारण ना करने जैसी समस्याओं से निजात दिलाने के लिये प्राधिकरण में एकल विंडो व्यवस्था लागू की गयी थी और हर प्रार्थनापत्र के निस्तारण की समस्या भी निर्धारित की गयी थी ।


एकल विंडो व्यवस्था लागू होने के बाद अपनी समस्या या शिकायत लेकर प्राधिकरण आने वाले आवंटियों से उनके प्रार्थनापत्र लेकर उन्हें रिसीविंग दी जाती थी जिससे शिकायतकर्ता समय समय पर अपने प्रार्थनापत्र पर की गयी कार्यवाही की जानकारी लेता रहता था ।


समय पड़ने पर प्राधिकरण द्वारा समस्या का समाधान ना किये जाने पर न्याय पाने के लिये शिकायतकर्ता एकल विंडो से प्राप्त रिसीविंग के आधार न्यायालय की शरण में चला जाता था जिससे केडीए के कर्मचारियों और अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ जाती थीं और बिना किसी सुविधा शुल्क के उन्हें पीड़ित की समस्या का समाधान करना पड़ता था लोगों का कहना है कि केडीए के अधिकारियों द्वारा एकल विंडो पर रिसीविंग दिये जाने की व्यवस्था समाप्त होने से प्राधिकरण में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा ।


ब्यूरो रिपोर्ट । 

No comments:

Post a comment