Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Saturday, 19 December 2020

डॉ सुधांशु राय बने पर्यटन विकास समिति के समन्वयक





कानपुर । कानपुर महानगर मे पर्यटन विकास हेतु कानपुर के मंडलायुक्त की अध्यक्षता वाली पर्यटन विकास समिति में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर एवं कानपुर स्मार्ट सिटी के ब्राण्ड एम्बेसडर डॉo सुधांशु राय को समन्वयक की जिम्मेदारी दी गयी है ।

डॉo सुधांशु राय ने कहा कि कानपुर महानगर अपनी संस्कृति, मंदिरों की शैली और पौराणिक एवं ऐतिहासिक विरासतो के साथ एक प्रमुख स्थान पर विद्यमान है परंतु इन संभावनाओं के साथ उसके विकास और प्रचार प्रसार की अत्यंत आवश्यकता है । 


पर्यटन के विकास से शहर में रोजगार की संभावनायें बढ़ेंगी जिससे लोगों में खुशहाली आयेगी जो आज के समय में बेहद जरूरी है । 


शासन एवं प्रशासन का यह एक सकारात्मक प्रयास है जब कानपुर महानगर को पर्यटन के मानचित्र पर स्थापित करने हेतु मण्डलायुक्त कानपुर मंडल डॉo राजशेखर की अध्यक्षता में पर्यटन को विकसित एवं उसके प्रोत्साहन हेतु समिति बनाई गयी है जिसके समन्वयक की जिम्मेदारी छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के असिस्टेंट प्रोफेसर एवं पर्यटन विशेषज्ञ डॉo सुधांशु राय को दी गयी है ।


आपको बताते चलें कि सुधांशु राय वर्तमान में स्मार्ट सिटी कानपुर के ब्रांड एंबेसडर भी नामित हैं l


सुधांशु राय का मानना है कि पहली बार प्रशासन ने पर्यटन जैसे अति महत्वपूर्ण क्षेत्र पर विशेष फोकस किया है जिसका सकारात्मक प्रभाव पूरे शहर और समाज पर पड़ेगा और पर्यटन की दिशा में किया गया ये कार्य कानपुर महानगर को स्मार्ट सिटी एवं विकास एवं विरासत की नगरी बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा l


रिपोर्ट - अभिषेक श्रीवास्तव ( विशेष संवाददाता ) ।

No comments:

Post a Comment