Latest News

Comments system

[blogger][disqus][facebook]

Thursday, 27 May 2021

लोगों की मदद को सदैव तत्पर रहती हैं मंत्री नीलिमा कटियार





कानपुर । कल्याणपुर विधानसभा की विधायक एवं उत्तम प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार लोगों की मदद के लिये सदैव तत्पर रहती हैं खासकर गंभीर रोगों के इलाज हेतु वो बेहद गंभीर हैं बुधवार को हृदय रोग से ग्रसित व्यक्ति के इलाज हेतु रात्रि 10: 00 बजे हृदय रोग संस्थान के निदेशक को मरीज के निःशुल्क इलाज हेतु पत्र लिखकर उन्होंने अपनी कार्यशैली को प्रमाणित भी कर दिया है । 

पनकी निवासी सतीश चन्द्र निगम हृदय रोग से पीड़ित हैं और उनके पेशमेकर लगा हुआ है मंगलवार को उन्हें हार्ट में तकलीफ होने पर उनके परिजन उन्हें कार्डियोलॉजी हॉस्पिटल लेकर गये तो वहाँ डॉक्टर द्वारा बताया गया कि उनका पेशमेकर खराब हो गया है और उसे बदला जायेगा जिसके लिये उन्हें 70 हजार रुपये का भुगतान करना होगा इसके बाद ही उनका इलाज हो सकेगा । 

डॉक्टर की बात सुनकर उनके परिजन अर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण उन्हें हॉस्पिटल से घर ले आये और रूपयों का इंतजाम करने के लिये प्रयास करने लगे । 

सतीश चन्द्र निगम की बीमारी और उनके परिवार की अर्थिक स्थिति के बारे में जब उत्तर प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार को हुईं तो उन्होंने तत्काल संज्ञान लेकर पीड़ित के पुत्र को अपने कार्यालय बुलाकर रात्रि 10 बजे कार्डियोलॉजी के निदेशक को संबोधित पत्र लिखकर सतीश चन्द्र निगम का इलाज सरकारी खर्च पर किये जाने की स्वीकृति दी और भविष्य में भी मदद का भरोसा दिलाया ।

रिपोर्ट - अभिषेक श्रीवास्तव।


No comments:

Post a Comment